Visitors: 0

मैं जल्दी से अपना वजन कैसे कम कर सकता हूँ?

Young fit girl trying up jeans after loosing body weight Young fit millennial woman happy with her body lose weight stock pictures, royalty-free photos & images

कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम क्या विश्वास करना चाहते हैं, वजन कम करने का कोई त्वरित जादुई समाधान नहीं है।

कुछ हसील करना कुछ हद तक मुमकिन है, आपको वज़न हारने के लिए लंबे समय तक कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

वजन कम करना एक लंबा सफर है।

वजन कम करने और आकार में आने के लिए आपको एक अच्छा आहार लेना चाहिए और वसा जलाने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए।

व्यायाम का मतलब जिम में घंटों बिताना नहीं है। वास्तव में, व्यायाम कुछ ऐसा होना चाहिए जिसका आप आनंद लें।

अपने गतिविधि स्तर को सामान्य रूप से बढ़ाकर प्रारंभ करें। जब आप कर सकते हैं सीढ़ियाँ लें। जब आप खरीदारी करने जाएं तो मॉल के दरवाजे से कार दूर लगाए। पार्क में टहलने जाएं या किसी ऐसे पड़ोस में जाएं जिससे आप प्यार करते हैं और कंपनी के लिए कुत्ते या दोस्त को साथ लाएं। डांस या मार्शल आर्ट की शिक्षा लें।

सरल तरीकों से शुरू करें। अपने लक्ष्य निर्धारित करना सबसे महत्वपूर्ण है।

एक बार जब आप सामान्य रूप से अधिक सक्रिय हो जाते हैं, तो आपको नियमित व्यायाम और आहार में जाना आसान और अधिक स्वाभाविक लगेगा। आप जो भी व्यायाम या आहार चुनते हैं, प्रेरित रहना और उसे मज़ेदार बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

अधिक पानी पिए
अपने वजन पर नजर रखने की इच्छा रखने वालों के लिए अधिक पानी पीना बिल्कुल उपयोगी है। जबकि फ़िल्टर्ड पानी पीना पूरी तरह से एक जादू की गोली नहीं है जहाँ तक इसकी वसा को तरल करने की क्षमता है, यह शरीर की आम तौर पर बोलने वाली चयापचय क्षमता को प्रत्यक्ष और तेज करने में मदद कर सकता है। हर दिन 8 गिलास पानी पीने से वजन घटाने की क्षमता को बढ़ाने में अविश्वसनीय रूप से मदद मिल सकती है।

अपने खाने के आहार में चीनी की मात्रा कम करें
प्रारंभिक कदम - और शायद सबसे महत्वपूर्ण - अपने खाने की दिनचर्या में चीनी की मात्रा को कम करना है। सभी बातों पर विचार किया जाता है, यहाँ असली बदमाश परिष्कृत (तैयार) चीनी है क्योंकि यह शून्य कैलोरी से भरा हुआ है और प्रसिद्ध रूप से इंसुलिन के स्तर को बढ़ा सकता है। इसलिए, वसा भंडार घटने के बजाय ऊंचा हो जाता है। एक साधारण वजन आहार योजना की तलाश में किसी को भी अपने मेनू से भयानक शर्करा के साथ जल्दी से दूर करने की जरूरत है।